Daily Calendar

गुरुवार, 9 दिसंबर 2010

तमिलनाडु में बिन मौसम बरसात का कहर

तमिलनाडु में 15 दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश ने अब भी अपना कहर जारी रखा है। इस भारी बारिश का असर तमिलनाडु के 11 जिलों में पड़ा है। 10 दिनों के अंदर तमिलनाडु में 180 लोगों की मौत हो गई वहीं हजारों हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई है।
इलाके की सभी स्कूलें बंद कर दी गई हैं । मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटे
में भी भारी बारिश जारी रहने की आशंका जताई गयी है । समुद्र में तुफान की आशंका को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में ना जाने की चेतावनी दी गई है। उत्तर भारत में जहॉ ठंढ़ का असर जारी है । वहॉ दुसरी तरफ दक्षिण भारत के तमिलनाडु में बिन मौसम बरसात ने जो कहर बरपाया है वो मौसम की अनियमितता को दर्शाता है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में आनेवाले दिनों में ठंढ़ का कहर बढता रहेगा । अभी से उत्तर भारत में ठंढ का असर देखने को मिल रहा है । न्युनतम तापमान 7 डिग्री तक पहुच गया है । लगातार तापमान के गिरने का सिलसिला जारी है। जम्मु और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों मे बर्फबारी होने के कारण उत्तर भारत में ठंढ का असर और बढता जा रहा है ।पंजाब में तापमान 2 डिग्री के स्तर पर जा पहुचा है । दिल्ली,राजस्थान,हरियाणा,
उत्तर प्रदेश में ठंढ ने देर से ही सही लेकिन अपनी ताकत दिखानी शुरु कर दी है। ठंढ के कारण फैलती धुन्ध के चलते हीं ट्रेन सेवा, यातायात सेवा, वायु सेवा सहित कई सेवाऐं बाधित हो रही हैं। इनके परिचालन में धुन्ध की वजह से देरी समस्या का रुप लेती जा रही है। जिस कारण आम नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें